कैसे अच्छा करने के लिए “मैं चारों ओर खरीदारी करना चाहते हैं” पर काबू पाने के लिए

यहाँ सबसे अधिक आशंका आपत्तियों में से एक है।
मैं पहले से ही अपने कई दोस्तों के बारे में सोचकर ही घबरा गया और घबरा गया …
गुरु क्या सलाह देते हैं
जब मैं बिक्री क्षेत्र में विभिन्न “गुरुओं” से कई लेख पढ़ता हूं, तो मैं अक्सर उन सुझावों को पढ़ता हूं जो “वाक्यों का उपयोग करने के लिए तैयार” का उल्लेख करते हैं जो आपको लगभग तुरंत बिक्री बंद करने की अनुमति देगा।
जैसे कि जादुई रूप से, भाग्यवादी जवाब सुनने के बाद ग्राहक सोचना बंद कर देता है और आपको बताता है: “मौजूदा के लिए धन्यवाद! मुझे कोई संदेह नहीं है, मैं खरीदने के लिए तैयार हूं!
तो क्या मैं आपको बता रहा हूं कि मुझे “बंद वाक्यांश” में विश्वास नहीं है? हां और नहीं: कुछ स्थितियों में, विशेष रूप से जब ग्राहक को अनिर्दिष्ट किया जाता है, तो इस प्रकार के उत्तर काम कर सकते हैं और वास्तव में बिक्री को बंद करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, मैंने उन्हें कई बार इस्तेमाल किया, लेकिन आज की दुनिया में,
 “अधिकांश दिन बातचीत” के लिए, जहाँ ग्राहकों के पास जानकारी एकत्र करने के कई तरीके होते हैं (ऑनलाइन शॉपिंग, सोशल मीडिया इत्यादि), जहाँ सब कुछ “आपके फिंगरप्रिंट पर” होता है, यह वास्तव में बिक्री को बंद करने के लिए “पैक किए गए वाक्यांश” से बहुत अधिक होता है।
असली समाधान

तब क्या करना है, जब ग्राहक आपको बताता है कि वह अभी खरीदने के लिए तैयार नहीं है और अभी भी “खरीदारी कर रहा है”?

तैयार रहें
आपके उत्पादों या सेवाओं के बारे में आपके ज्ञान और प्रतियोगिता के बारे में कोई “शॉर्टकट” नहीं हैं।
आज ग्राहक किसी ऐसे व्यक्ति से खरीदना चाहता है जो “अंदर बाहर” उत्पाद को जानता है और जो अनुकूलित समाधान पेश करने में सक्षम है।
मेरी सलाह तब अध्ययन करना है, जितना संभव हो उतना जानकारी इकट्ठा करना, न कि अपने उत्पादों या सेवाओं तक खुद को सीमित करना, बल्कि कोई ऐसा व्यक्ति जो बाजार को जानता हो, जो आपके ग्राहकों के साथ काम कर सके और उनकी वास्तविक जरूरतों को समझने में उनकी मदद कर सके: मैंने पहले से ही अतीत में उल्लेख किया है, मेरी राय में, यह डायनासोर बनने के बिना इस पेशे में जीवित रहने का एकमात्र तरीका है।
उनके दुकानदार बनें

तुम मुझे क्या बता रहे हो, डायलन? क्या तुम पागल हो?? क्या आप मुझसे कह रहे हैं कि मैं उनकी मदद करूँ? मैं प्रतियोगिता के अपने उत्पाद को बेचना नहीं चाहता!

यहां मेरा सुझाव है: जब ग्राहक अभी भी अपना होमवर्क कर रहे हैं, तो आखिरी चीज जो वे देख रहे हैं वह एक आक्रामक विक्रेता है जो अपने दिमाग को बदलने की कोशिश कर रहा है; अधिकांश समय यदि आप बहुत कठिन धक्का देते हैं, तो आप उन्हें खो देंगे।
क्या होता है, यदि इसके विपरीत, आप उन्हें अपनी तरफ होने के लिए दिखाते हैं, तो उन्हें विभिन्न उत्पादों की तुलना करने में आपकी मदद करके उनकी स्थिति को हल करने की वास्तविक सलाह दें? 🙂
जैसा कि मैंने शुरू में कहा था, यह दृष्टिकोण आपके उत्पादों या सेवाओं के लाभों के बारे में विस्तृत ज्ञान को साहसपूर्वक प्रदर्शित करने में सक्षम होने का संकेत देता है कि आपके समाधान वास्तव में सबसे अच्छे कैसे हैं, और यदि ठीक से लागू किया गया है, तो आप सचमुच अपनी आपत्तियों को बंद कर देंगे।
इस लेख को अभी साझा करें और अगले एक के लिए बने रहें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *