चमकदार स्याही के साथ चिह्नित कार्ड बनाम मार्किंग कार्ड

चिह्नित कार्ड के दो तरीके हैं। आप चमकदार स्याही किट या अदृश्य स्याही पेन खरीद सकते हैं और अपने स्वयं के कार्ड को चिह्नित कर सकते हैं या आप एक जादूगर आपूर्तिकर्ता से पेशेवर रूप से चिह्नित कार्ड खरीद सकते हैं जो एक चमकदार स्याही प्रिंटर द्वारा पेशेवर रूप से चिह्नित किया जाएगा। प्रत्येक तरीके के पेशेवरों और विपक्ष हैं और यह लेख प्रत्येक के माध्यम से जाने वाला है।
अपने स्वयं के कार्डों को चिह्नित करते हुए, यह विकल्प थकाऊ हो सकता है, लेकिन आपको पैसे बचा सकता है। इस विकल्प का उपयोग करने के पक्ष और विपक्ष हैं। इस विकल्प का उपयोग करने का सकारात्मक प्रभाव यह है कि यह बहुत सस्ती है और आप उन्हें अपने तरीके से चिह्नित कर सकते हैं। एक प्रतीक, पत्र, संख्या, जोड़ना सभी आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप होगा! इस पद्धति को चुनने का विचार अधिक अनुभव और
 समय से संबंधित है। कार्ड के सिर्फ एक डेक को पेंट करने का श्रम आपको लगभग 4-6 घंटे का खर्च आएगा और फिर अनुभव कारक में जोड़ देगा! पहली बार जब आप एक डेक पर पेंट करते हैं तो गड़बड़ हो जाएगा। 

यह एक सरल प्रक्रिया नहीं है, यह प्रक्रिया को पूर्णता देने का तरीका जानने के लिए घंटों प्रयास करता है। अन्य चोर यह है कि आप केवल कागज आधारित कार्ड जैसे साइकिल और मधुमक्खी पर चमकदार स्याही का उपयोग कर सकते हैं। इस विकल्प के लिए उपयोग करने वाले दो प्रभावी उत्पाद चमकदार स्याही किट या चमकदार स्याही यूवी अंकन कलम होंगे।

एक जादूगर आपूर्तिकर्ता से चिह्नित कार्ड खरीदना, यह विकल्प अधिक महंगा है, लेकिन बेहतर गुणवत्ता और कम तनावपूर्ण है। इस विकल्प का उपयोग करने के पक्ष और विपक्ष हैं। इस पद्धति का उपयोग करने का सकारात्मक प्रभाव यह है कि एक बटन पर क्लिक करना और 1, 3-पैक, 5-पैक, या चिह्नित कार्ड के 10-पैक को ऑर्डर करना बहुत आसान है। तनाव का स्तर न्यूनतम है और किसी भी अनुभव की आवश्यकता नहीं है! कार्ड नए रूप में देखने के लिए पेशेवर रूप से पुनः वितरित किए जाएंगे! वस्तुतः किसी भी डेक को चित्रित किया जा
 सकता है ताकि किसी विशिष्ट ब्रांड के विकल्प न होने पर चिंता करने की आवश्यकता न हो। निशान नग्न आंखों के लिए अदृश्य होंगे, फिर भी वे सबसे अच्छी गुणवत्ता के साथ बहुत स्पष्ट होंगे जब आपके पास सुसज्जित धूप का चश्मा या अवरक्त संपर्क होगा। निशान कभी नहीं मिटते हैं और स्थायी होंगे। इस विधि के लिए एकमात्र चुनाव, जो कि एक बहुत बड़ा चुनाव है, वित्तीय लागत है। 5 अलग-अलग विक्रेताओं की समीक्षा करने के बाद, हमने 

पाया कि चिह्नित कार्ड के एक डेक की औसत कीमत लगभग $ 50 थी, तीन डेक को बंडल करने की औसत कीमत लगभग $ 125 थी, और 10 डेक को बंडल करने की औसत कीमत $ 325 के आसपास थी। हमने पाया कि सबसे सस्ती गुणवत्ता के लिए सबसे अच्छी गुणवत्ता एक जादूगर आपूर्तिकर्ता से थी जिसे हाऊ मार्क कार्ड कहा जाता था।

निष्कर्ष में, हमने पाया कि चिह्नित कार्ड खरीदना सबसे फायदेमंद तरीका होगा, लेकिन जाहिर है कि यह अधिक महंगा विकल्प है क्योंकि इसके लिए किसी प्रयास या कौशल की आवश्यकता नहीं है। मार्क-इट-ही-ऑप्शन का उपयोग करते हुए, हमने पाया कि यह सस्ती है, लेकिन श्रम की आवश्यकता है। आपको कौन सा विकल्प बेहतर लगता है? इस नए ज्ञान के साथ आपने तरीकों को बदल दिया?
अपने स्वयं के कार्ड को चिह्नित करना और चिह्नित कार्ड खरीदना इसके द्वारा प्राप्त किया जा सकता है यह गर्व से अमेरिका में सबसे बड़ा जादूगर आपूर्तिकर्ता है। वे सर्वोत्तम मूल्य और उच्चतम गुणवत्ता प्रदान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *